6 दिन की WhatsApp Masterclass

क्या आप सफलता की उचाईयों को छूना चाहते हैं ?

चलिए मेरे साथ इस Masterclass में आपको आपका असली कार्यक्षम दिखाऊं।

  • अपने दिमाग की शक्ति को इस्तेमाल कीजिये - अच्छा सोचिये, नकारात्मक विचारों से दूर रहिये, सकारात्मक विश्वास जगाइए और ाची ज़िन्दगी बनाइये
  • अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए ज्ञान, गुण और कौशल बनाइये
  • एक्शन लीजिये - सही एक्शन और दृढ़ एक्शन

क्या आपमें सफल होने की बेइंतेहा चाहत है ?

क्या आप सफल होने के लिए जी जान लगा सकते हो?

हम सब सपने देखते हैं। हम सब मन की गहराईयों से मानते हैं की हम में कुछ ऐसा ख़ास है की हम भी कुछ बड़ा कर सकते हैं - लोगों के लिए देश के लिए दुनिया के लिए।

पर आज हम सब का वह सपना कहीं खो गया है इस दुनिया के भाग दौड़ में। हम में से बहुतों का वह सपना अब ख़तम हो गया है और उसी के साथ अपनी तकदीर बदलने की चाह।

मैंने बहुत कुछ किया, नाम कमाया और अब मेरी ज़िन्दगी का मकसद है लोगों को अपने सपने पुरे करने की राह में चलने के लिए प्रेरित करना और उनको कुछ ऐसे साधन देना जो उनकी मदद करे।

क्यूंकि आप यहाँ तक आये हैं तो आपके मन में भी सफल होने की एक चाह है। आप भी अपने अंदर कुछ परिवर्तन लाना चाहते हैं पर आपको पता नहीं करना क्या है।

आप अकेले नहीं हैं।

आप जैसे बहुत लोग हैं और इसी लिए लाइफ कोचिंग इतनी प्रसिद्ध हो रही है दुनिया में।

मैं एक कोच हूँ। मैं कोई गुरु नहीं हूँ, मैं कोई शिक्षक नहीं हूँ। मैं कोच हूँ। मैं आप जैसे लोगों की मदद करता हूँ आपको आपकी सक्षमता समझने में।

कुछ लोग जिन्होंने मेरे साथ काम किया है, मुझसे कोचिंग ली है, आज बहुत ाचा कर रहे हैं अपनी लाइफ मे।

अगर आप भी इस कोर्स में दिए गए परखे हुए और वैचारित तरीको को अपनाएंगे तो आप भी अपनी ज़िन्दगी में वह सभी बदलाव ला सकते हैं जो आपकी सफलता के लिए ज़रूरी हैं।

मैं चाहता हूँ की आप इस कोर्स के तरीको को को सिर्फ सीखे नहीं परन्तु उनका इस्तेमाल भी करें और उनका भरपूर फायदा उठायें। परन्तु ये करने के लिए सिर्फ कोर्स के लेसंस को सुन्ना ही नहीं बल्कि पूरा फायदा लेने के लिए इन तरीको को इस्तेमाल में लाना ज़रूरी है। सिर्फ कोर्स अटेंड करना तो ऐसा हो गया की आप डॉक्टर के पास गए और अब आप चाहते हो की आप ठीक हो जाओ बिना उसकी दी हुई दवाई लिए।

ठीक होना है तो दवाई तो खानी पड़ेगी। सफल होना है तो मेहनत तो करनी पड़ेगी।

और अगर आप सरे दिए गए तरीको को इस्तेमाल करते हो तो मैं गॅरंटी देता हूँ की एक साल में आप मेरे पास वापिस आओगे और बोलोगे सर मैं सफलता के रस्ते पे निकल पड़ा/पड़ी हूँ।

मनोविज्ञान कहता है की अगर आप एक बार अपनी मानसिकता को बदल लेंगे आप देखेंगे की साथ साथ आपके आस पास भी बदलाव आने लगेगा, आछे के लिए।

क्या आप चाहते हो की:

→ आप जान सको की आप अपने को कहाँ और क्यों सफल होने से रोके हुए हो?

→ नए तरीके सीखना जो आपकी ख़ुशी की बाधाओं को हटाए

→ ऐसे कौशल सीखना जो आपको सकारात्मक सोचने में मदद करें

→ अपना उद्देश्य और विज़न जानना ताकि आप और बेहतर बन सके

→ ऐसे तरीके सीखना जो आपके बीते हुए डर को ख़तम करने में आपकी मदद करे ताकि आप आगे बढ़ सको

→ स्वीकार करना की आप असल में क्या चाहते हो और उसको कैसे पाओगे

→ गोल सेटिंग के तरीके सीखना - अपनी निजी और कार्यकारी ज़िन्दगी के लिए

आप इस कोर्स का सही फायदा कैसे उठा सकते हैं?

सफलता का मनोविज्ञान कोर्स का सही फायदा लेना है तो इसमें दिए गए सरे परिक्षण और दिशा निर्देशों न सिर्फ सुने परन्तु अपने रोज़मरहा की ज़िन्दगी में इस्तेमाल भी करें।
हर ऑडियो/वीडियो को सिर्फ एक बार नहीं कई बार सुने। सिर्फ एक बार सुनकर आपको इनका फायदा नहीं होगा क्यूंकि ये सुनाने में आसान लगते हैं परन्तु इनमे काफी ज्ञान छुपा है।
मेरे अनुभव में बड़े बुद्धिमान लोगों ने भी इनको कई बार सुना है ताकि वह इस कोर्स में दिए गए आइडियाज को पकड़ें, उनके बारे में सोचें और फिर उनको किस तरह से अपनी ज़िन्दगी में लागू करें।
और हर बार जब आप इन लेसंस को सुनेंगे आपको नए आइडियाज आ सकते हैं इस्तेमाल करने के लिए।

केंद्रित सुनाने की आदत

हर रोज़ सुबह और शाम को थोड़ा टाइम निकल के पुरे दयान से हर एक सेशन को सुनिए। याद रखिये ध्यान से - मतलब आप बस या मेट्रो में या अपनी कार में कहीं जाते हुए नहीं, एक्सरसाइज करते हुए नहीं, खाते हुए नही। ध्यान से जब आप टाइम सिर्फ सेशन को देंगे और किसी चीज़ को नहीं। इसे ही कहते हैं केंद्रित सुनना।

अपने आईडिया को ज़रूर लिखें

जब भी आप सेशन को सुन रहे हो अपने साथ एक पेन और पेपर जरूर रखें। मैं तो कहता हूँ एक जर्नल बना लीजिये, आपका अपना - सफलता का मनोविज्ञान जर्नल। जब भी कोई आईडिया या तरकीब समझ में आये, वीडियो/ऑडियो को रोक कर इसको उस जर्नल में लिख लीजिये। उस आईडिया के बारे में सोचिये। अपनी लाइफ, अपनी परिस्थिति अपने काम में ये आईडिया कैसे इस्तेमाल करेंगे। सोचिये इस आईडिया की क्या कीमत है आपकी लाइफ में? ये आईडिया कैसे आपको, आपके काम को बदल सकता है? सोचिये आप इसको कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सब अपने जर्नल में लिखिए क्यूंकि यही सब आपको अपनी ज़िन्दगी बदलने में काम आएगा।

अपने आईडिया पर अमल करें

अगर अपनी सोच को अभियान में नहीं बदला तो सोच का क्या फायदा। हम रोज़ हज़ारों सोच सोचते हैं। पर जिस सोच पे हम अमल करते हैं वही हमे परिणाम देती है। मतलब जो अपने अपनी जर्नल में लिखा उसको अगर अमल नहीं करोगे तो कुछ नहीं बदल पाओगे। इस से अच्छा तो ये है की आप ये मास्टरक्लास न ज्वाइन करें। एक बार आईडिया समझ में आ गया, उस पे विचार कर लिया तो अब उसपे अमल करने की बरी है।

शुरुआत में परिणाम धीरे मिलेंगे पर हमे लगे रहना है। जीत उसी की होती है जो हार मान के बीच में नहीं छोड़ देता। जल्द ही आपको परिणाम भी दिखेंगे। अच्छे बड़े परिणाम।


मैं दावे के साथ कह सकता हूँ आपकी ज़िन्दगी बदल जाएगी

असल कीमत: Rs. 1500/-

सिर्फ आज: Rs. 1500/-

Rs. 499

कोई मासिक फी नहीं बस एक बार Rs. 499 और आपकी Masterclass शुरू

मिलिए Vikaas से जो आपको आपके इस सफलता के सफर पर ले के चलेंगे

Copyright - 2022 All Rights Reserved - Vikaas Kausshik (ASK Consulting & Training Services)